KBC 15 Grand Finale: अविनाश भारती का साहसिक निर्णय, 1 करोड़ के सवाल पर हार, सबसे कम उम्र का विक्टोरिया क्रॉस पुरस्कारी का खुलासा"

Live TV News
0

 अविनाश भारती ने एक करोड़ रुपये जीतने वाले सबसे कम उम्र के विक्टोरिया क्रॉस के सवाल पर खेल छोड़ने का विकल्प चुना। 


"कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी 15)" के अंतिम एपिसोड में, अविनाश भारती ने एक करोड़ रुपये जीतने वाले सबसे कम उम्र के विक्टोरिया क्रॉस के सवाल पर खेल छोड़ने का विकल्प चुना। आज, 29 दिसंबर, अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया गया केबीसी 15 का अंतिम एपिसोड सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ। एपिसोड का प्रारंभ रोलओवर प्रतियोगी अविनाश भारती से हुआ, जिन्होंने 28 दिसंबर को 50 लाख रुपये जीते थे। केबीसी 15 के अंतिम एपिसोड में एक बच्चा ने अविनाश से एक करोड़ रुपये की मांग की। दुर्भाग्य से, उन्होंने नौकरी छोड़ने का निर्णय लिया और केवल पांच सौ लाख रुपये में घर चले गए।

अमिताभ बच्चन ने 15 साल की उम्र में भारत में जन्मे विक्टोरिया क्रॉस विजेता अविनाश भारती से एक करोड़ रुपये का सवाल पूछा था। "भारत में पैदा हुआ 15 वर्षीय युवा कौन था, जिसे सबसे कम उम्र में विक्टोरिया क्रॉस प्राप्तकर्ता के रूप में मान्यता दी गई थी?" क्रॉस, ब्रिटिश सेना का सर्वोच्च सम्मान?"

विकल्प थे: 1. एंड्रयू फिट्ज़गिब्बन, 2. फ्रांसिस फिट्ज़पैट्रिक, 3. रिचर्ड फिट्ज़गेराल्ड, और 4. चार्ल्स फिट्ज़क्लेरेंस। आईएएस उम्मीदवार को प्रश्न सुनने के बाद कुछ समय लग गया कि वह क्या उत्तर देना चाहिए। अग्निपथ के अभिनेता ने बताया कि उनके पास कोई जीवन-लाइन नहीं है। इसलिए अविनाश भारती ने खेल छोड़ने का निर्णय लिया।

Post a Comment

0 Comments

If you have any doubts, Please let me know

Post a Comment (0)
To Top